अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने वाली खिलाड़ी हरमनप्रीत को पंजाब सरकार देगी सबसे बड़ा तोहफा  

0

चंडीगढ़। आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम की दिग्गज खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने सभी टीमों के छक्के  छुड़ा दिए थे। हरमनप्रीत ने भारतीय टीम को इंग्लैंड में आईसीसी विश्व कप फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने विश्व कप में मजबूत समझी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सेमीफाइनल में शानदार 171 रन जड़े थे जिसकी वजह से टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी।

यह भी पढ़ें : महिला विश्व कप : वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को शिथिलता से बचना होगा

हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस में उपाधीक्षक पद देने का प्रस्ताव दिया है

अब हरमनप्रीत सिंह को पंजाब पुलिस में उपाधीक्षक पद देने का प्रस्ताव दिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बादल के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि यदि हरमनप्रीत की इच्छा हो तो मुख्यमंत्री ने उनके लिए पुलिस उपाधीक्षक के पद का प्रस्ताव रखा है। हरमनप्रीत मोगा जिले से ताल्लुक रखती हैं। मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पर हरमनप्रीत को नौकरी देने से इनकार कर उनके साथ ‘अन्याय’ करने का आरोप भी लगाया।बता दें कि साल 2010-11 में पंजाब पुलिस ने उन्हें नौकरी देने से इनकार कर दिया था। हरमनप्रीत ने इसके लिए मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा किया है।

यह भी पढ़ें : विश्व कप जीतना भारत में महिला क्रिकेट के लिए क्रांतिकारी होगा : मिताली

हरमनप्रीत कौर

मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत के लिए पांच लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की

अमरिंदर ने लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेले गए विश्व कप फाइनल के बाद एक बयान में कहा, इस युवती ने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जीत दिलाई और फाइनल मैच में इंग्लैंड के साथ कड़ा मुकाबला कर भारतीय टीम को बेहद करीबी अंतर से दूसरा स्थान दिलाया। मुख्यमंत्री ने हरमनप्रीत के लिए पांच लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की। अमररिंदर ने हरमनप्रीत के पिता हरमिंदर सिंह से कहा कि अगर उनकी बेटी अब भी सरकारी नौकरी की इच्छुक हैं तो वह उनके लिए राज्य की खेल नीति में बदलाव की समीक्षा करेंगे।

हरमनप्रीत कौर

यह भी पढ़ें : #WWC17 : फाइनल मैच हारने के बावजूद कायम है कप्तान मिताली की उम्मीद

रेल मंत्री ने भी दिया ईनाम

वहीं, स्टार खिलाडी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है कि वह यह पंजाब पुलिस जॉइन करेंगी या नहीं। वह फिलहाल रेलवे की तरफ से खेलती हैं। वहीं, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेलवे की तरफ से खेलने वाली टीम की सभी खिलाड़ियों को प्रमोशन देने का ऐलान किया है।

loading...
शेयर करें