Punjab: IAF का MiG 21 फाइटर प्लेन हुआ क्रैश, पायलट की गई जान

भारतीय वायुसेना का मिग 21 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में पाइलट की जान चली गई।

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना का मिग 21 फाइटर प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में पाइलट की जान चली गई। बता दें कि प्लेन ने राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी लेकिन पंजाब आते ही क्रैश कर गया। क्रैश होने के बाद प्लेन के टुकड़े अबादी वाले इलाके से दूर खेतों में जाकर गिरा और पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई।

आपको बता दें कि पायलट अभिनव चौधरी का शव खेतों में पड़ा था। यह हादशा बीती देर रात को हुई थी हालाकि पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई। उनका शव खेतों में पड़ा था। ये दुर्घटना बीती रात हुई। वायु सेना की तरफ से भी इसकी पुष्टि की गई है। वायु सेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

पायलट की मौत

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के सूरतगढ़ एयरबेस से पायलट अभिनव चौधरी ने जगराओं के पास पड़ते इनायतपुरा के लिए उड़ान भरी थी।  प्रैक्टिस के लिए गए पायलट अभिनव चौधरी ने जब इनायतपुरा से वापस सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी तो मोगा के गांव लंगेआना के पास आकर उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि प्लेन गांव के घरों से महज़ 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा गिरा। इस कारण गांव में किसी तरह के जान-माल का  नुकसान नहीं हुआ लेकिन इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई।

एसपी हेड क्वार्टर गुरदीप सिंह ( SP Head Quarters Gurdeep Singh ) ने कहा कि मोगा जिले के गांव लंगियाना के पास एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने का कंट्रोल रूम से मैसेज प्राप्त हुआ था। तभी उसी समय मोगा के SSP Harmanbir Singh Gill और पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पायलट को ढूंढने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया। उन्होंने बताया कि मौके पर ही Bathinda Airforce और Halwara Airforce की टीमें भी पहुंच गई थीं जिन्होंने पायलट अभिनव चौधरी को ढूंढना शुरू किया।

Related Articles