Punjab: केजरीवाल ने हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह देना का किया वादा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को घोषणा की कि 18 वर्ष और उससे अधिक की आयु के प्रत्येक महिला को अपने बैंक खातों में 1000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा यदि उनकी पार्टी 2022 में आगामी विधानसभा चुनावों में पंजाब में सरकार बनाती है।

केजरीवाल ने कहा, “यह किसी भी सरकार द्वारा लागू होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी ‘महिला भत्ता’ योजना होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के प्रत्येक महिला को अपने बैंक खातों में हर महीने 1,000 रुपये मिलेगा। ”

केजरीवाल ने मोगा जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, बुजुर्ग महिलाएं जो वृद्धावस्था की पेंशन प्राप्त कर रही हैं, उन्हें 1,000 रुपये के अलावा अपने खातों में जमा करने के लिए जारी रहेगी, सोमवार को “मिशन पंजाब” कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अपनी दो दिवसीय पंजाब की यात्रा शुरू की।

CM चन्नी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री चरंजीत सिंह चन्नी ने केजरीवाल पर तंज़ कसते हुए कहा, “इन दिनों पंजाब में ‘नाक्ली केजरीवाल’ घूम रहा है। जो भी मैं वादा करता हूं, उसने अगले दिन इसकी घोषणा की लेकिन इसे लागू नहीं किया। उससे सावधान रहें।”

AAP के ‘मिशन पंजाब’ के तहत, केजरीवाल अगले एक महीने में आने वाले राज्य इलेक्ट्रिक चुनावों के लिए समर्थन के लिए राज्य में विभिन्न स्थानों पर जाएंगे। केजरीवाल ने अगले वर्ष की शुरुआत में विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने पर सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे की बिजली की आपूर्ति और मुफ्त उपचार और दवाएं पंजाब में प्रत्येक घर के लिए 300 इकाइयों की मुफ्त बिजली की 300 इकाइयों का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: भारत ने न्यूजीलैंड को सीरीज के तीसरे मैच में हराकर किया क्लीन स्वीप

Related Articles