IPL
IPL

Punjab : जानिए किस क्लास के स्टूडेंट्स बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

लुधियाना : कोविड के बढ़ते ममलों के मद्देनज़र एग्जाम करने वाले राज्यों की लिस्ट में अब पंजाब (Punjab) का नाम भी शुमार हो गया है। इसी कड़ी में अब पंजाब ने ऐलान किया है की क्लास पांच, आठ और दस के सभी स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम नेक्स्ट क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा।

Punjab में भी रफ़्तार पकड़ रहा है कोरोना

बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर COVID-19 केस में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान जैसे राज्यों में कक्षा 10 और 12 के एग्जाम पहले ही स्थगित किये जा चुके हैं। इसी कड़ी में इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 12वीं के एक्साम्स को स्थगित करने और दसवीं क्लास के बोर्ड एग्जाम 2021 को रद्द करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें : UP Corona Update: पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 22,439 मामले, जान लें क्वारंटाइन का यह नियम

CBSE बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किये जाने की लगातार बढ़ती जा रही मांग और सोशल मीडिया पर ट्रेंड के बीच प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में एक हाई लेवल मीटिंग हुई, जिससे दसवीं के स्टूडेंट्स को बड़ी राहत मिली। उनकी दसवीं के बोर्ड एग्जाम  रद्द कर दिए गए हैं।  हालाँकि बारवीं क्लास के बोर्ड एग्जाम पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है, क्योंकि बारवीं के एक्साम्स को सिर्फ स्थगित किया गया है।

यह भी पढ़ें : NBE : एग्जाम टलवाने की मांग के बीच जारी हुआ नीट पीजी एग्जाम का एडमिट कार्ड

Related Articles

Back to top button