Punjab Lok Congress : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान

अमृतसर : पंजाब के फॉर्मर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद अपनी नई पार्टी के नाम का भी ऐलान कर दिया है। सिंह ने बताया कि Punjab Lok Congress उनकी नई पार्टी का नाम होगा।

अब Punjab Lok Congress करेगी राज्य का कल्याण

सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाएंगे और अगर तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के हित में कुछ समाधान निकलता है तो वह बीजेपी के साथ 2022 के चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर उत्सुक हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

पिछले महीने राज्य सरकार से बाहर निकलने वाले अमरिंद सिंह ने कहा था कि वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे अकाली से अलग हुए समूहों के साथ गठबंधन पर भी विचार कर रहे हैं। दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा था कि जब तक वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे। सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के बाद पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस्तीफे के बाद कहा कि वह अपमानित महसूस करते हैं। कांग्रेस ने उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया।

यह भी पढ़ें : काबुल में हुआ blast 19 हलाक

Related Articles