Punjab polls: केजरीवाल ने मतदाताओं को लुभाया, AAP की जीत पर मुफ्त बिजली, स्वास्थ्य सेवाओं का किया वादा

चंडीगढ़: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को घोषणा की कि अगर आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब में अगली सरकार बनाती है, तो वह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी और निर्बाध आपूर्ति का आश्वासन देगी। पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने राज्य के लोगों से 6 वादे किए और कहा कि अस्पतालों में जनता को मुफ्त स्वास्थ्य लाभ मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि बेहतर इलाज के लिए सार्वजनिक अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा।

केजरीवाल ने लुधियाना में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “अगर पंजाब में हमारी सरकार बनती है, तो हम 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, हमने दिल्ली में ऐसा किया है। हम 24 घंटे बिजली देंगे और दिल्ली में कर चुके हैं।” उन्होंने कहा, “अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो सभी दवाएं, परीक्षण, उपचार और ऑपरेशन पूरी तरह से मुफ्त होंगे।”

पंजाब के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम पर केजरीवाल ने कहा, “मैंने बार-बार कहा है कि जब समय आएगा तो हम आपको एक अच्छा CM चेहरा देंगे, यह कोई भी हो सकता है। हम अभी इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं।”

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “पंजाब ने बड़ी उम्मीदों से कांग्रेस की सरकार बनाई थी। लेकिन आज उन्होंने सरकार का मजाक उड़ाया है। सत्ता के लिए गंदी लड़ाई चल रही है। उनके सभी नेता CM बनना चाहते हैं।”

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आप में शामिल होंगे, केजरीवाल ने कहा, “यह एक काल्पनिक सवाल है, अगर ऐसा कुछ होता है तो हम आपको सबसे पहले बताएंगे।”

यह भी पढ़ें: मतभेदों को दूर करने के लिए सिद्धू आज CM चन्नी से करेंगे मुलाकात

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles