पंजाब के नहरों में पानी छोडऩे की तारीख फिक्स, पटियाला माइनर को पहली प्राथमिकता

पंजाब के नहरों में 22 से 29 नवंबर तक नहरों में पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी किया गया है।

चंडीगढ़: पंजाब के जल संसाधन विभाग ने रबी की फसलों के लिए 22 से 29 नवंबर तक नहरों में पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी किया गया है। जल संसाधन विभाग के प्रवक्ता ने बोला, पटियाला माइनर को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा।

पटियाला फीडर

सरहिन्द कैनाल सिस्टम जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिस्त दोआब कैनाल और सिद्धवां ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

ग्रुप में नहरों का पानी

जल संसाधन विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि घग्गर लिंक और इसमें फीड होने वाली घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा मेन लाईन में से निकलने वाली नहरें जो ग्रुप ‘ए’ में हैं को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

ग्रुप बी में नहरों का पानी

प्रवक्ता ने बताया कि हरीके सिस्टम के रजबाहों जो ग्रुप में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और ग्रुप ‘ए’ के रजबाहों को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा। अपर बारी दोआब में से निकलने वाली मेन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जाएगा, जबकि लाहौर ब्रांच, सभराओं ब्रांच और इनके रजबाहों और कसूर ब्रांच लोअर को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

यह भी पढ़े:बिहार फतह के बाद BJP का अगला लक्ष्य तमिलनाडु, शाह करेंगे दो दिवसीय दौर

यह भी पढ़े:भारत और भूटान के प्रधानमंत्री ने दोनों देशो के बीच रूपे कार्ड परियोजना का दूसरा चरण किया शुरू

Related Articles

Back to top button