पंजाब की लगातार पांचवीं जीत, कोलकाता नाईट राइडर्स को आठ विकेट से हराया

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (35 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (51) और मनदीप सिंह (नाबाद 66) के बेहतरीन अर्धशतकों से किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए

शारजाह : तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (35 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (51) और मनदीप सिंह (नाबाद 66) के बेहतरीन अर्धशतकों से किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स को सोमवार को आठ विकेट से पीटकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की और प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली।

पंजाब ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता को 20 ओवर में नौ विकेट पर 149 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की। पंजाब की 12 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं। पंजाब अब चौथे स्थान पर आ गया है। कोलकाता को दूसरी तरफ 12 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में भी 12 अंक हैं। कोलकाता पांचवें स्थान पर खिसक गयी है।

पंजाब ने अपने पहले सात मैचों में मात्र एक मैच जीता था लेकिन इसके बाद उसने पांच मैचों में बेंगलुरु को आठ विकेट से, मुंबई इंडियंस को दूसरे सुपर ओवर में, दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से, हैदराबाद को 12 रन से और कोलकाता को आठ विकेट से हराया है। कप्तान लोकेश राहुल 25 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाने के बाद वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर पगबाधा हुए। लेकिन इसके बाद गेल और मनदीप ने दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों में 100 रन की मैच विजयी साझेदारी की। पंजाब जब जीत की दहलीज पर था कि गेल आउट हो गए।

गेल ने मात्र 29 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 51 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली और पंजाब को मुकाबले में आगे कर दिया। गेल का विकेट 147 के स्कोर पर गिरा और उन्हें लॉकी फर्ग्युसन ने आउट किया। मनदीप ने गेल से प्रेरणा लेते हुए आईपीएल इतिहास का अपना छठा और 2017 के बाद अपना पहला अर्धशतक बनाया। मनदीप ने कई आकर्षक शॉट खेले। मनदीप ने 56 गेंदों पर नाबाद 66 रन की मैच विजयी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। निकोलस पूरन दो रन पर नाबाद रहे।

ये भी पढ़े : भारत-अमेरिका के बीच बीका समझौते पर सहमति, कल होंगे हस्ताक्षर

कोलकाता की पारी में ओपनर

इससे पहले कोलकाता की पारी में ओपनर शुभमन गिल ने 45 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 40 रन का योगदान दिया। फर्ग्युसन ने मात्र 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 24 रन बनाये और कोलकाता को 149 तक पहुंचाया। लेकिन यह स्कोर पंजाब को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

ये भी पढ़े : कमलनाथ ने कहा- मैं सौदेबाजी की राजनीति नहीं करता, बीजेपी दे रही प्रलोभन

कोलकाता के अन्य बल्लेबाजों ने किया ख़ासा निराश

कोलकाता के अन्य बल्लेबाजों ने ख़ासा निराश किया। नीतीश राणा शून्य, राहुल त्रिपाठी सात, पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक शून्य ,सुनील नारायण छह, कमलेश नागरकोटी छह और पैट कमिंस एक रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की तरफ से शमी ने 35 रन पर तीन विकेट, क्रिस जॉर्डन ने 25 रन पर दो विकेट और रवि बिश्नोई ने 20 रन पर दो विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला। गेल को उनकी विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Related Articles

Back to top button