चलती ट्रेन में यात्रियों से मारपीट, क्या यही है प्रभु की लीला

0

आगरा। आपने अक्‍सर सुना होगा कि लोग जब ट्रेन में लोग सफर करते हैं तो उनकी जान का हर समय खतरा बना ही रहता है। कब क्‍या हो जाए ये कोई नहीं जानता। कभी लूटपाट की खबरे सुनायी देती हैं तो कभी कुछ और घटना सुनने को मिल जाती है।

यह भी पढ़ें : रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने का जश्न मनाएगा कानपुर का BNSD…

प्रभु की लीला

ऐसी ही एक घटना सामने आयी है जिसे जानने के बाद आप कह सकते हैं कि एक बार फिर चलती ट्रेन में यात्री के साथ मारपीट और लूटपाट की इस घटना ने रेलवे की सुरक्षा की पोल खोल दी है। अपने साथ हुई वारदात को लेकर जब शिकायत की गयी तो पुलिस प्रशासन ने उसपर भी अपने मुंह में ताला लगा लिया।

यह भी पढ़ें : अब आगरा के डॉक्टर ‘बैरियर फ्री ओपीडी’ में देखेंगे मरीज

क्‍या है पूरा मामला

रविवार रात आगरा से कानपुर की ओर जा रही अवध एक्‍सप्रेस के जनरल कोच में यात्रा कर रहे प्रदीप शंकर निवासी नई हवेली बाराबंकी, तुलाराम निवासी दीना नगर गोंडा, अमित सिंह निवासी बस्ती और अनवर निवासी खलीलाबाद से पेठे की क्वालिटी को लेकर वेंडरों का विवाद हो गया।

मामला इतना ज्‍यादा बढ़ गया कि उनके बीच मारपीट तक की नौबत आ गयी। अवैध वैंडरों ने न सिर्फ उनके साथ खूब मारपीट की बल्कि नहीं उनकी जेब में रखे रुपये भी लूट ले गए। खबरों की माने तो बीच-बचाव करने पर अन्य यात्रियों से मारपीट की और चीख-पुकार मच गई।

यह भी पढ़ें : बजरंगदल ने सरकार को दी धमकी, कहा-लो अमरनाथ का बदला नहीं…

पुलिस से भी नहीं मिली कोई मदद

ट्रेन जब रुकी तो सब यात्रियों ने लोगों ने पुलिस से शिकायत की लेकिन इसके बावजूद पुलिस वालों ने कोई सुनवाई नहीं की। मजबूरन यात्रियों को बिना मुकदमा दर्ज कराए वहां से जाना पड़ा। रविवार रात आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन से जनरल कोच में करीब आधा दर्जन अवैध वैंडर पेठा बेचने के लिए सवार हो गए।

जैसे ही ट्रेन टूंडला स्टेशन पर पहुंची सभी वेंडर ट्रेन के धीमे होते ही वहां से भाग निकले। हालांकि इस हादसे से बाकी के यात्री भी सदमे में आ गए थे। पीड़ित यात्रियों ने अपने साथ हुई इस वारदात की जानकारी पुलिस के जवानों को दी लेकिन, उन्हें धमकाकर चुप करा दिया गया।

यह भी पढ़ें : जिस्म के सौदागरों ने पहले छात्रा से किया प्यार, फिर जो…

पहले भी लूटपाट के कई मामले सामने आयें हैं

कुछ समय पहले कोटा हॉलीडे ट्रेन में बयाना निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती से बदमाश नकदी अन्य सामान से भरा हैंड बैग लूट ले गए। बैग में पंद्रह हजार रुपए की नकदी सहित मोबाइल चार्जर, एटीएम कार्ड, गाड़ी फ्लैट की चाबियां आदि सामान था।

इसके अलावा गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन में चार युवकों ने एक युवक के साथ चलती ट्रेन में मारपीट की। इतना ही नहीं बदमाश ने मोबाइल और पांच हजार रुपये लूटे इसके बाद युवक को शिवाजी ब्रिज के पास फेंक कर फरार हो गए।

loading...
शेयर करें