Britain की Queen elizabeth के पति फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन

आज सुबह विंटर कैपिटल ( Winter capital ) में निधन हो गया। उन्होंने अपनी आखिरी सांस परिवार की वेबसाइट पर बयान में यह बात कही गई महारानी एलिजाबेथ ने अपने पति के निधन की घोषणा की है।

नई दिल्ली: इंग्लैंड के राजकुमार और महारानी एलिजाबेथ ( Queen elizabeth ) द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का आज निधन हो गया है उनकी उम्र 99 साल थी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग फिलिप का आज सुबह विंटर कैपिटल ( Winter capital ) में निधन हो गया। उन्होंने अपनी आखिरी सांस परिवार की वेबसाइट पर बयान में यह बात कही गई महारानी एलिजाबेथ ने अपने पति के निधन की घोषणा की है।

प्रिंस फिलिप ने सबसे अधिक समय के लिए अपनी पत्नी और महारानी एलिजाबेथ के साथ काम किया है वह 2017 में राजपरिवार के कार्य से मुक्त हो गए थे उन्होंने 65 साल तक महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ काम किया था। रॉयल फैमली की तरफ से ट्वीट कर ये दुखद खबर की जानकारी दी गई है। क्वीन एलिजाबेथ ( Queen elizabeth ) के पति प्रिंस फिलिप ( Prince Philip ) ने इलाज के चार सप्ताह तक अस्पताल में थे उन्हें 16 मार्च को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

अपनी बेबाक बयानबाजी को लेकर खासा चर्चित थे प्रिंस फिलिप

प्रिंस फिलिप ( Prince Chill ) सार्वजनिक जीवन में किसी बात को लेकर हिचकते नहीं थे और वो विवादास्पद मुद्दों पर भी खुलकर अपनी राय रखते थे। कई बार उनकी राय ब्रिटेन ( Britain ) के आधिकारिक राय से जुदा भी होती थी, लेकिन वो इसकी परवाह नहीं करते थे।

यह भी पढ़े: UP में Corona Vaccine लगवाने गईं 3 महिलाओं को लगा दिया कुत्ता काटने का टीका, हालत बिगड़ी

Related Articles

Back to top button