विराट की कप्तानी पर उठे सवाल, मोंटी पेनेसर ने भी दी चेतावनी

इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत हासिल की। विराट कोहली की कप्तानी के दौरान टीम इंडिया की यह लगातार चौथी हार है।

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ( Team India ) को हार का सामना करना पड़ना। इंग्लैंड ने 227 रनों से जीत हासिल की। विराट कोहली ( Virat Kohli ) की कप्तानी के दौरान टीम इंडिया की यह लगातार चौथी हार है।

आपको बता दे कि टीम इंडिया की लगातार हार से अब विराट कोहली की कप्तानी पर आंच आनी शुरु हो गई है। चेन्नई टेस्ट में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने सवाल खड़े किए है।

IND vs AUS: चौथे टेस्ट मैच को लेकर मचा घमासान, ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो टेस्ट खेलने से किया मना!

मोंटी पनेसर की चेतावनी

विराट कोहली की कप्तानी की चिंता करते हुए मोंटी पेनेसर ने कहा कि अगर भारत इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में हारता है, तो विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी छोड़नी पड़ सकती है। इससे पहले पनेसर विराट की लिमिटेड ओवर की कप्तानी पर भी सवाल खड़े कर चुके हैं।

मोंटी पनेसर
मोंटी पनेसर

पेनेसर ने इस साल की शुरुआत में ही टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा था कि, ‘अगर वह यह टेस्ट सीरीज हारते हैं, तो मुझे लगता है कि वह कप्तान बदल देंगे। यह विराट कोहली के लिए बड़ी सीरीज है अगर वह जीत नहीं दिला पाएंगे तो मुझे लगता है कि यह उनके कप्तानी करियर का अंत होगा।

बैटिंग पर फोकस करें विराट

मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट कोहली को अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहिए। अगर यह सीरीज भारत नहीं जीतता है तो अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाना चाहिए।’

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के पहले मैच में भारत 227 रनों से हारा था और सीरीज में 0-1 से पीछे हो गया है। सीरीज का दूसरा मैच 13 फरवरी से चेन्नई में ही खेला जाना है। पनेसर ने कहा, ‘विराट बहुत दबाव में होंगे। अगर भारत दूसरा टेस्ट भी हारता है तो मुझे लगता है कि उन्हें कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।’

यह भी पढ़े: भारत में शुरु करें lottery business, जानिए कैसे मिलता है licence 

 

Related Articles