आर अश्विन ने दूसरी पारी में लगाया शतक, बनाया नया रिकार्ड

आर अश्विन ने अपनी टेस्ट करियर में पांचवीं बार सेंचुरी लगाई है। 

नई दिल्ली: भारत और इंगलैंड के बीच चल रहें टेस्ट सीरीज की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले आर अश्विन ने दूसरी पारी में अपने बल्ले से कमाल करते हुए शानदार शतक लगाए। आर अश्विन ने अपनी टेस्ट करियर में पांचवीं बार सेंचुरी लगाई है।

आर अश्विन ने चेन्नई की मुश्किल पिच पर जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए 134 गेंदों में शतक लगाया। इस शतक के साथ ही आर अश्विन ने एक बड़े कारनामे को भी अंजाम दिया।

अश्विन एशिया के पहले क्रिकेटर

आपको बता दे कि अश्विन एशिया के पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने 3 बार एक पारी में पांच विकेट लेने के साथ-साथ शतक भी जड़ा है।  इयान बॉथम (Ian Botham ) ने इस कारनामे को 5 बार अंजाम दिया है. वहीं शाकिब अल हसन( Shakib al hasan ), गैरी सोबर्स ( Gary sobers ), मुश्ताक मोहम्मद ( Mushtaq Mohammad) , जैक कैलिस ने ये कारनामा 2-2 बार किया है. बता दें अश्विन ने अपने पिछले चारों शतक वेस्टइंडीज ( West indies ) के खिलाफ लगाए थे अब उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध सेंचुरी लगाई है।

आर अश्विन
आर अश्विन

चेन्नई ( Chennai ) की पीच को लेकर इंगलैंड के खिलाड़ी पहले से ही सवाल कर रहे थे पहले दिन से ही पिच बल्लेबाजों के खिलाफ है। मदद कर रही है तो बस गेंदबाजों की। इंग्लैंड पहली पारी में 134 रन पर सिमटा गया तो खिलाड़ियों के साथ-साथ इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी भी पिच को दोषी मान रहे थे लेकिन जब दूसरी पारी मेंआर अश्विन ने शानदार शतक ठोका है उसके बाद उनकी बोलती जरूर बंद हो गई होगी।

R Ashwin ने दूसरी पारी में 106 रन बनाए और उनके बल्ले से 14 चौके और एक छक्का निकला। अश्विन के इस प्रदर्शन से भारत ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए और उसने इंग्लैंड को 482 रनों का लक्ष्य दिया।

यह भी पढे़ं: CM अ‍रविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता को ठगने वाले हुए गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button