IRCTC टेंडर घोटाला: राबड़ी देवी के घर पहुंची सीबीआई, कई घंटों से चल रही पूछताछ

पटना: केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक बार फिर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) मुखिला लालू प्रसाद यादव के परिवार पर नजरें टेढ़ी की हैं। दरअसल, सीबीआई ने मंगलवार को IRCTC टेंडर घोटाले मामले की जांच करते हुए बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास आवास पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि सीबीआई इस मामले को लेकर राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है।

आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के दो होटलों बीएनआर रांची और पुरी के देखभाल की जिम्मेदारी विनय और विजय कोचर के मालिकाना हक वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपी और इसके बदले लालू ने एक बेनामी कंपनी के जरिए तीन एकड़ महंगी जमीन प्राप्त की। यह ज़मीन बाद में राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम हो गई थी।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि लालू ने अवैध तरीके से कोचर बंधुओं को लाभ पहुंचाने के लिए रेल मंत्री के अपने पद का दुरुपयोग किया और इसके बदले डिलाइट नामक बेनामी कंपनी के माध्यम से महंगी जमीन ली। उन्होंने बेइमानी और फर्जीवाड़ा करके बीएनआर रांची और पुरी के देखभाल का जिम्मा कोचर बंधुओं को सौंपा।

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले मामले में जेल की सज़ा काट रहे हैं। हालांकि, पिछले कुछ दिनों से खराब तबीयत के कारण वह नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं।

यह मामला तब खुलकर सामने आया था जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से खुद को अलग कर लिया था और भाजपा के साथ मिलकर एक बार फिर मुख्यमंत्री के पास पर आसीन हो गए थे। इसके बाद ही पिछले साल जुलाई के महीने में भी पहली बार इस पूरे मामले को लेकर लालू के घर पर सीबीआई की छापेमारी हुई थी। इस मामले में तेजस्वी यादव और लालू से कई बार पूछताछ हो चुकी है।

Related Articles