ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय भेदभाव खतरनाक स्तर पर पहुंचा

केनबरा| ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय भेदभाव आजकल कुछ ज्यादा बढ़ गए हैं। आये दिन ऐसी वारदातें सामने आती रहती हैं। लोगों में द्वेष की भावना बढ़ रही है। ये बाते एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को कहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नस्लीय भेदभाव आयुक्त टिम साउथोम्मासेन ने कहा कि मेलबर्न में अफ्रीकन समूहों के डर ने अब तक के सबसे बुरे प्रतिकूल प्रभावों और नस्लवाद को प्रेरित किया है, जिसके वह अपने कार्यकाल के दौरान गवाह रहे हैं। टिम साउथोम्मासेन

उन्होंने मीडिया को बताया, “अफ्रीकी युवाओं द्वारा अपराध को लेकर डर ने निसंदेह मेलबर्न और आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई समाज में नस्लीय सामंजस्य को महत्वपूर्ण रूप से नुकसान पहुंचाया है।” साउथोम्मासेन ने कहा कि संघीय नेता अपने निजी लाभ के लिए विवादों को हवा देते हैं।

गृह मंत्री पीटर डट्टन ड्रयू ने 2017 में कहा था कि मेलबर्न निवासी अंधेरे में घर से बाहर निकलने से बचते हैं क्योंकि उन्हें अफ्रीकन समूहों द्वारा निशाना बनाए जाने का डर है।

ये भी पढ़ें : ईयू, मेक्सिको के बीच नए व्यापार समझौते पर वार्ता संपन्न

टिम साउथोम्मासेन ने कहा, “राजनेताओं द्वारा की जाने वाली सबसे खतरनाक बात किसी एक समुदाय विशेष को निशाना बनाना और प्रत्यक्ष रूप से उसके प्रति शत्रुता पैदा करना है।”ये मामले चिंता पैदा करते हैं।

Related Articles