IPL
IPL

2020 में रेसिंग का रोमांच, होंडा टीम के मथना ने हासिल किया डबल पोडियम

साल 2020 में रेसिंग का रोमांच सिर्फ दो सप्ताहान्त तक सीमित रहा और इसी बीच 2020 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप और आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप चैम्पियनशिप की सभी कैटेगरीज़ में होंडा के राइडरों के लिए रोमांचक

चेन्नई: साल 2020 में रेसिंग का रोमांच सिर्फ दो सप्ताहान्त तक सीमित रहा और इसी बीच 2020 इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप और आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप चैम्पियनशिप की सभी कैटेगरीज़ में होंडा के राइडरों के लिए रोमांचक, चुनौतीपूर्ण और शानदार अनुभव रहा।

होंडा के रेसिंग डीएनए को बरक़रार रखते हुए एनएसएफ 250 आर ओपन क्लास और सीबीआर150 आर नोविस क्लास में आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप के 24 युवा राइडरों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। लीडरशिप बोर्ड पर पुणे के सार्थक चवन टाॅप पर हैं। इस 14 वर्षीय राइडर ने अपने शानदार प्रदर्शन के साथ आइडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप एनएसएफ 250 आर ओपन क्लास में जीत हासिल कर ली है। उनके बाद चेन्नई के कैविन क्विंटल दूसरे और वरूण एस तीसरे स्थान पर रहे।

पूरे आत्मविश्वास और जोश के साथ प्रदर्शन करते हुए चेन्नई के श्याम सुंदर 2020 आईडेमिट्सु होंडा इंडिया टैलेंट कप सीबीआर150आर नोविस क्लास के चैम्पियन बन गए। उनके बाद बेलगाम से विवेक रोहित कपाड़िया दूसरे तथा चेन्नई से सबसे कम उम्र मात्र 12 वर्ष के रक्षिथ डेव तीसरे स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें : द वाइट टाइगर का ट्रेलर हुआ रिलीज, नौकर ने खुद को बनाया रईस

फाइनल रेस में मथना ने पहली जीत हासिल की

ईनियोस होंडा एरूला रेसिंग टीम के राइडरों ने इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप पीएस 165 सीसी के 2020 सीज़न में 10 पोडियम और 3 जीतें हासिल कीं। रविवार का दिन अनुभवी राइडर मथना कुमार के लिए उम्मीद और उत्साह से भरा था। सुबह की रेस में उन्होंने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम 2:00:711 के साथ तीसरे पाॅज़िशन पर फिनिश किया। दोपहर की फाइनल रेस में मथना ने निडरता के साथ आगे रहते हुए सीज़न की पहली जीत हासिल कर ली। इसी के साथ मथना ने इस सीज़न में 4 पोडियम हासिल किए और 2020 चैमिपयनशिप में तीसरे स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें : ललितपुर: पत्नी ने ही अपने दूसरे पति को उतारा था मौत के घाट

पोडियम जीत के लिए ज़बरदस्त मुकाबला

मथना कुमार ने प्रो-स्टाॅक 165 सीसी रेस में सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम के साथ बढ़त ली। पोडियम जीत के लिए ज़बरदस्त मुकाबला करते हुए मथना कुमार जीत के लिए पूरी तरह से उत्साहित थे। सुबह के राउण्ड में उन्होंने पोडियम के लिए कड़ी टक्कर ली और अपने नज़दीकी प्रतिद्वन्द्वी से मात्र 0.077 सेकेंड के अंतर के साथ तीसरे पाॅज़िशन पर रेस समाप्त की। हालांकि राजीव सेथु की किस्मत ने साथ नहीं दिया, वे पीएस165 क्लास में अपनी मशीन के साथ तकनीकी समस्याओं के चलते रेस पूरी नहीं कर पाए।

 

Related Articles

Back to top button