राफेल जेट ( Rafael Jet ) बनाने वाली कंपनी के मालिक की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

ओलिवियर दसॉ ( Olivier Dassault ) की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत की रिपोर्ट के अलावा ओलिवियर दसॉ के पायलटर की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है।

नई दिल्ली: राफेल फाइटर जेट ( Rafael Fighter Jet ) बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर दसॉ ( Olivier Dassault ) की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई। ओलिवियर की अचानक मौत ने हर किसी को चौंका दिया है। इस पर फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ( French President Emmanuel Macron ) ने भी खेद व्यक्त किया है। ओलिवियर दसॉ 69 साल के थे। ओलिवियर दसॉ छुट्टियां मानाने गए थे तभी उनका हेलीकाप्टर क्रैश हो गया।

ओलिवियर दसॉ ( Olivier Dassault ) की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत की रिपोर्ट के अलावा ओलिवियर दसॉ के पायलटर की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। इस पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने खेद जताते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘ओलिवियर दसॉ फ्रांस से बहुत प्यार करते थे। उन्होंने उद्योगपति, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, कानून निर्माता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की है उनका आकस्मिक निधन देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। हमारी उनके परिवार और प्रियजनों के लिए गहरी संवेदना है।

बता दें कि ओलिवियर दसॉ को फ़ोर्ब्स 2020 ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स में 361वां स्थान दिया था। ओलिवियर दसॉ फ्रांस के उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज दसॉ के बड़े बेटे थे। ओलिवियर दसॉ को साल 2002 में फ़्रांस की नेशनल एम्बेसी ( National Embassy of France ) के लिए चुना गया था। वह संसद के सदस्य भी थे। रिपब्लिकन पार्टी ( Republican party ) के सांसद दसॉ की संपत्त‍ि करीब 7.3 अरब अमेरिकी डॉलर है।

यह भी पढ़े: बुर्के को बैन करने की तैयारी, 51 % लोगों ने दी सहमति, जल्द ही लागू होगा नियम

Related Articles