योगी सरकार पर राहुल का वार, बोले ‘हिंसा’ का नाम बदलकर ‘मास्टरस्ट्रोक’ रख दिया

लखनऊ: पंचायती चुनाव को लेकर यूपी के अलग-अलग हिस्सों से आयी हिंसा की ख़बरों के बाद विपक्ष यूपी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गाँधी ने सरकार पर हमला किया है। इससे पहले भी प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने BJP पर हिंसा में शामिल होने और सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल करने के आरोप लगाए थे। हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों को खारिज कर 825 में से कम से कम 276 पदों पर निर्विरोध जीत का दावा किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश में ‘हिंसा’ का नाम बदलकर ‘मास्टरस्ट्रोक’ रख दिया गया है.’ इसके साथ ही उन्होंने एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें नामांकन प्रक्रिया के दौरान हुई हिंसा के बारे में लिखा गया है. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भाजपा पर महिलाओं का अपमान करने के भी आरोप लगाए हैं।

कांग्रेस पार्टी ने अपने अखिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘यूपी में नामांकन करने से रोकने के लिए एक महिला के साथ भाजपाइयों का ये व्यवहार निंदनीय है। बलात्कार से लेकर बलात्कारियों को बचाने तक भाजपा ने हमेशा महिला सम्मान की धज्जियां उड़ाई है।’ एक अन्य ट्वीट में पार्टी ने लिखा, ‘हिंसा तो हिंसा है… चाहे वो पश्चिम बंगाल में हो या उत्तर प्रदेश में हो… इसे किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता है। यूपी के चुनाव में हुई हिंसा पर पीएम मोदी और सरकार में बैठे लोगों की चुप्पी हिंसा पर मौन सहमति है।’

वहीं मीडिया से मुखातिब होते हुए ADG (लॉ एंड आर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा था कि सितापुर, बहराइच, उन्नाव, कन्नौज, जौनपुर, एटा, बस्ती और सिद्धार्थनगर समेत कुछ जिलों में हिस्सा की खबर है। सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल होने के बाद लखीमपुर खीरी में पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर लिया है। गुरुवार को भड़की हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी आई थीं।

Related Articles