Rahul Bajaj : जानिए बजाज के चेयरमैन ने क्यों दिया इस्तीफा, पढ़ें खबर

पुणे : बजाज ऑटो के मुताबिक गुरुवार को कंपनी के नॉन एक्सेक्यूटिव चेयरमैन Rahul Bajaj ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर है  साल 1972 से कंपनी से जुड़े बजाज ने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफा देते ही कंपनी ने Rahul Bajaj का किया प्रमोशन

इस कड़ी में जारी कंपनी के एक बयान में कहा गया कि राहुल बजाज ने पिछले पांच दशकों में कंपनी और ग्रुप की सफलता के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है। राहुल बजाज के शानदार तजुर्बे और कंपनी में उनकी रुचि के साथ ही एक एडवाइजर और मेंटर के रूप में उनके अनुभव, ज्ञान और इंटेलिजेंस से समय-समय पर कंपनी को फायदा हो सके इसलिए कल हुई बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की मीटिंग में नॉमिनेशन एंड रेम्यूनरेशन कमिटी की सिफारिश पर राहुल बजाज को पहली मई से अगले पांच सालों के लिए कंपनी के चेयरमैन एमेरिटस के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें : जानिए क्यों Dogs के शमशान में होगा इंसान का आखरी संस्कार !

इस बीच बजाज ऑटो ने मार्केट में तिमाही नतीजे पेश किए । जारी इन आकड़ों के मुताबिक मार्च तिमाही में कंपनी का एनुअल प्रॉफिट  1,332.1 करोड़ रुपए रहा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 1,310.3 करोड़ रुपए था। आकड़ों के अनुसार फिस्कल ईयर 2021 की चौथी तिमाही में कंपनी की आमदनी में उम्दा बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस कड़ी में कंपनी की इनकम में पिछले साल के मुकाबले 1780 करोड़ की कमाई दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : Delhi High court : मध्य प्रदेश को ज़्यादा तो दिल्ली को ऑक्सीजन कम क्यों?

 

Related Articles