राहुल बजाज ने लिया फैसला-बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटेंगे, कंपनी के शेयर गिरे

बजाज फाइनेंस के चेयरमैन राहुल बजाज ने बड़ा फैसला ले लिया है. उन्होंने इस महीने के आखिर में कंपनी के चेयरमैन पद से हटने का एलान किया है. राहुल बजाज ने 31 जुलाई 2020 से चेयरमैन पद से हटने का फैसला लिया है. हालांकि राहुल बजाज कंपनी के नॉन-एग्जिक्यूटिव नॉन इंडिपेंडेंट डायरेक्टर के तौर पर बने रहेंगे.

खबर के बाद कंपनी के शेयर 6 फीसदी टूटे
हालांकि आज जैसे ही स्टॉक मार्केट में ये खबर आई कि राहुल बजाज ने बजाज फाइनेंस के चेयरमैन पद से हटने का फैसला ले लिया है, कंपनी के शेयरों में गिरावट आने लगी. जहां कमजोर तिमाही नतीजों की वजह से कंपनी के शेयर पहले ही गिरावट दिखा रहे थे वहीं राहुल बजाज के फैसले की खबर आने के बाद बीएसई पर कंपनी के शेयर 6.5 फीसदी की गिरावट पर दिखे.

बेटे संजीव बजाज लेंगे राहुल बजाज की जगह
बजाज फाइनेंस ने शेयर बाजार नियामक को इस बात की जानकारी दे दी है और कहा है कि राहुल बजाज की जगह उनके बेटे संजीव बजाज लेंगे. बजाज फाइनेंस के नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन राहुल बजाज कंपनी शुरू होने से अब तक कंपनी के कामकाज को देख रहे हैं. कंपनी की शुरुआत 1987 में हुई थी.

एक अगस्त से संजीव बजाज बनेंगे चेयरमैन
राहुल बजाज की जगह उनके बेटे संजीव बजाज 1 अगस्त से कंपनी के नए चेयरमैन होंगे जो कि फिलहाल कंपनी के वाइस चेयरमैन के तौर पर काम कर रहे हैं.

संजीव बजाज को जानें
संजीव बजाज, बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी के बोर्ड में साल 2013 से हैं और इन कंपनियों के चेयरमैन हैं. इसके साथ ही संजीव, बजाज होल्डिंग के प्रबंध निदेशक यानी मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर भी काम कर रहे हैं.

Related Articles