3 नेताओं के साथ लखीमपुर पहुंच सकते हैं राहुल, AICC मुख्यालय में केंद्र पर कसा तंज़

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि किसानों की हत्या की जा रही है और भारत में अब तानाशाही है। उन्होंने कहा, “किसानों को जीप से कुचला जा रहा है, उनकी हत्या की जा रही है। भारत में अब तानाशाही है, कल से हमें बताया जा रहा है कि हम उत्तर प्रदेश नहीं जा सकते।”

आपको बता दें कि राहुल ने बुधवार को AICC मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा, “आज हम दो मुख्यमंत्रियों के साथ लखीमपुर खीरी का दौरा कर वहां की स्थिति को समझने और किसानों के परिवारों का समर्थन करने की कोशिश करेंगे।”

मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने लखीमपुर खीरी नहीं जाने के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की, जहां रविवार को एक हिंसक घटना में 8 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने कहा, “इस घटना में एक केंद्रीय मंत्री और उनके बेटे का नाम सामने आ रहा है। कल PM लखनऊ गए थे लेकिन वह लखीमपुर खीरी नहीं गए।”

राहुल ने यह भी कहा कि, पीड़ितों का पोस्टमॉर्टम ठीक से नहीं हुआ और जो भी आवाज उठाने की कोशिश कर रहा है उसे रोका जा रहा है। यह किसानों पर सुनियोजित हमला है। यह कुछ समय से जारी है, सरकार किसानों की ताकत का एहसास नहीं कर रही है।

हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ में लागू दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के मद्देनजर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति देने से इनकार किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सहित 3 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पीड़ितों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri violence: पत्नी प्रियंका गांधी से मिलने के लिए रास्ते में रुके रॉबर्ट वाड्रा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles