Tuesday, September 17, 2019

मानहानि मामले में राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला आज अहमदाबाद कोर्ट में होंगे पेश

0

गुजरात: मानहानि मामले में आज अहमदाबाद के मेट्रो कोर्ट में पेश होंगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस के इन दोनों नेताओं के खिलाफ अहमदाबाद जिला सहकारी (ADC) बैंक द्वारा मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने के बाद 8 को अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने को लेकर समन जारी किया गया था. जिस समन के बाद आज राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला कोर्ट के समक्ष पेश हो सकते हैं.

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सुरजेवाला ने 2016 में नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसी) में 750 करोड़ रुपये जमा करने के बाद बदलने को लेकर आरोप लगाया था. जो एक तरफ से कांग्रेस के नेताओं का कहना था कि एडीसी बैंक भी इस घोटाले में लिप्त है. कांग्रेसी नेताओं ने कथित इस आरोप के बाद बैंक की तरफ से इन दोनों नेताओं के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया गया था.

बैंक द्वार कोर्ट में राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाने के बाद अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एस के गढवी ने दोनों के खिलाफ समन जारी किया था. जिस समन में कहा गया था कि कांग्रेस के दोनों नेता 27 अप्रैल को कोर्ट के समक्ष हाजिर रहें.

loading...
शेयर करें