राहुल गांधी का आरोप -गरीबों को 300 करोड़ की सब्सिडी नहीं देते टाटा को दिए 33000 करोड़

0

अहमदाबाद। गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के बीच घमासान मचा हुआ है। जहां गुजरात बीजेपी का यह गढ़ है वहीं कांग्रेस के लिए यह नाक का सवाल बना हुआ। दोनों ने अपनी पूरी ताकत लगा है दी यहाँ के विधानसभा चुनाव जीतने के लिए।

राहुल गांधी आये दिन गुजरात के दौरे पर रहते हैं। इसी कड़ी में आज भी कांग्रेस उपाध्यक्ष दो दिनों के दौरे पर गुजरात पहुंचे हैं। यहां राहुल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के गृह नगर पोरबंदर में मछुआरा समाज के लोगों से मुलाकात की और रैली को संबोधित किया।

राहुल गांधी सरकार पर लोगों की सब्सिडी छिनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के दौरान लोगों को डीजल पर सब्सिडी देते थे, 5 लाख लोगों को ये सब्सिडी दी जाती थी। इस पर सरकार का 300 करोड़ रुपए लगता था। आपको 300 करोड़ की सब्सिडी नहीं देते लेकिन टाटा नैनो बनाने के लिए 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं।

राहुल गांधी ने सब्सिडी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ एक व्यक्ति को 33000 करोड़ रुपए दे दिए, दूसरी तरफ करोड़ो लोगों को मिलने वाला 300 करोड़  भी छीन लिया।

साथ इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों की कर्जमाफ़ी भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पूरा देश किसानों की कर्जमाफी की बात कर रहा है लेकिन मोदी सरकार मोदी सरकार इस बात को नहीं सुन रही है। दूसरी तरफ पिछले साल हिन्दुस्तान के सबसे बड़े 10 उद्योगपतियों का नरेन्द्र मोदी जी ने खुद 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपया माफ किया।

मछुआरा समाज के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मछुआरों की भी वही अहमियत है जो किसानों की है। इनके लिए भी अलग मंत्रालय बनने चाहिए। अगर हमारी सरकार बनी तो हम ये काम जरुर करेंगे।

 

loading...
शेयर करें