राहुल गांधी ने नोटबंदी को बताया त्रासदी, जीएसटी को लेकर भी जमकर बोला हमला

0

सूरत। गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत का परचम लहराकर सत्ता हासिल करने की कवायद में जुटी कांग्रेस ने एक बार फिर जीएसटी और नोटबंदी का मुद्दा उठाते हुए सत्तारूढ़ बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सूरत में व्यापारियों को संबोधित करते हुए यह मुद्दा उठाया। नोटबंदी के एक साल पूरा होने के अवसर पर राहुल गांधी ने सूरत में अनौपचारिक बैठक कर यह हमला बोला।

जीएसटी का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने व्‍यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि देखिए, मैं कई बार केंद्र सरकार से अपील कर चुका हूं कि पांच स्‍लैब्‍स के साथ जीएसटी बिल्‍कुल नहीं चल सकता है। जीएसटी का स्‍लैब अधिक से अधिक 18 फीसदी तक होना चाहिए। इसलिए मैं शुरुआत से कहता आ रहा हूं कि इसमें सुधार की बेहद जरूरत है।

नोटबंदी के एक साल पूरा होने पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा कि नोटबंदी एक त्रासदी है, हम लाखों ईमानदार लोगों के साथ खड़े हैं, जिनके जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के निर्णय ने तबाह कर दिया।

मालूम हो कि अभी बीते दिनों राहुल गांधी ने एक चुनावी जनसभा में भी जीएसटी  के मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कहा था कि अगर उनकी सरकार आती है,  तो वह जीएसटी को पूरी तरह से बदल देंगे, जो व्‍यापारियों को सहूलियत देगा, परेशानी नहीं।

गुजरात में आगामी 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी, जिसके नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

loading...
शेयर करें