विदेश से लौटते ही कांग्रेस अध्‍यक्ष बनेंगे राहुल गांधी !

rahul_145167448664_650x425_010216122920नई दिल्‍ली काफी समय बाद आखिरकार वो दिन आ गया जब कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। उम्‍मीद है कि वो कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष बन जाएं।

यह भी पढ़ें : केजरीवाल बोले, अभी ‘बच्चे’ हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के संगठन के चुनाव की प्रक्रिया को राहुल गांधी के अगले सप्ताह यूरोप से लौटने के बाद गति मिल सकती है। इस बीच ऐसे संकेत हैं कि जल्द ही राहुल अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं।

राहुल पूरी तरह हैं तैयार

बीते 27 दिसंबर को राहुल ने ट्वीट के जरिए कुछ दिनों के लिए यूरोप जाने की जानकारी दी थी। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि राहुल जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। यह कहना गलत है कि वह अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं। इन बातों में भी कोई सच्चाई नहीं है कि गांधी असम चुनाव के संपन्न होने तक का इंतजार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जानिए यूपी के मिशन 2017 के लिए राहुल गांधी का स्‍पेशल प्‍लान

जमीनी कार्यकर्ताओं की पहली पसंद राहुल

पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कांग्रेस का जमीनी कार्यकर्ता चाहता है कि राहुल को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जानी चाहिए। लेकिन इस बारे में कोई भी फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ही कर सकती है। कांग्रेस नेताओं का एक धड़ा मानता है कि राहुल को काफी पहले ही इस जिम्मेदारी के लिए मान जाना चाहिए था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button