IPL
IPL

Rahul Gandhi ने किया दावा, गोगरा- हॉटस्पॉट स्प्रिंग और देपसांग प्लेन्स पर चीनी सेना का कब्ज़ा

Congress ने चीन सीमा पर शांति को लेकर चीनी सेना के वादा तोड़ने की खबरों पर सरकार को घेरा और आरोप लगाया कि वह सीमा पर रणनीतिक तौर से चीन के समक्ष समर्पण कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता कर रही है।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Former President Rahul Gandhi ) ने चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर सैन्य स्तर की वार्ता को बेमतलब करार देते हुए इसे वक़्त की बर्बादी बताया है और कहा कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। राहुल गांधी ने इस बारे में ट्वीट कर बड़ी बात कही है।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, “गोगरा-हॉटस्पॉट स्प्रिंग और देपसांग प्लेन्स पर चीनी सेना का कब्ज़ा भारत के रणनीतिक हितों के साथ ही डीबीओ हवाई पट्टी के लिए भी सीधा खतरा है। केंद्र सरकार की बेमतलब की बात से राष्ट्रीय सुरक्षा व्यापक स्तर पर चरमरा गई है।” हम इससे बेहतर करने में सक्ष्म है। कांग्रेस ( Congress ) ने चीन सीमा पर शांति को लेकर चीनी सेना के वादा तोड़ने की खबरों पर सरकार को घेरा और आरोप लगाया कि वह सीमा पर रणनीतिक तौर से चीन के समक्ष समर्पण कर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता कर रही है।

Indian Army on Face-Off With Chinese Army At Nakula Area of North Sikkim - भारत-चीन के सैनिकों की झड़प पर आया भारतीय सेना का बड़ा बयान, जानें क्या कहा - India TV

उनका कहना था कि मीडिया की खबरों के अनुसार चीनी सेना ने सीमा पर रणनीतिक महत्व की गुंजाईश नहीं राखी और न ही किसी पोस्ट से पीछे नहीं हट रही है। इस संबंध में चीनी सेना ( Chinese army ) और भारतीय सेना ( Indian Army ) के बीच 9 अप्रैल को हुई आखिरी दौर की वार्ता के दौरान चीनी सेना ने रणनीतिक महत्व की कई चौकियों से पीछे हटने से इन्कार कर दिया है।

यह भी पढ़े: Rajasthan RSCB Recruitment 2021: इन 385 पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट

Related Articles

Back to top button