राहुल गाँधी को भारतीय सेना के डॉग स्क्वाड पर टिप्पणी पड़ी भारी

0

एक तरफ सरकार योग के माध्यम से सभी को निरोगी बनाने की मुहिम चला रही है वहीँ दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी योग दिवस 2019 पर भारतीय सेना के डॉग स्क्वाड पर ट्वीट करने से विवादों में है जो की रुकने का नाम नही ले रहा है| मुंबई के एक वकील अटल बिहारी दुबे ने आजाद मैदान पुलिस थाने में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि राहुल गांधी ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय सेना के डॉग स्क्वाड की योग करते एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसको लेकर ये शिकायत दर्ज कराई गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ट्विटर पर सेना की ‘डॉग यूनिट’ के एक योग कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की थीं और लिखा, ‘न्यू इंडिया।’ उन्होंने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें ‘डॉग यूनिट’ से जुड़े जवानों के साथ खोजी कुत्ते भी योगासन की मुद्रा में नजर आ रहे हैं।

तस्वीरें शेयर करते ही राहुल गांधी भाजपा और सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे। भाजपा ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए जीवन का मतलब सिर्फ हंसी-मजाक है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट कर कहा, राहुल जी, मैं आपसे कहना चाहता हूं कि ये (डॉग) भी भारतीय सेना का हिस्सा हैं देश की रक्षा में अपना योगदान देते हैं। जब कोई लगातार हमारी सेना का अपमान करता है तो हम इतना ही कह सकते हैं कि ऊपर वाला उसे सद्बुद्धि दे।

भाजपा नेता नलिन कोहली ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए नया भारत बना है और राहुल गांधी के ट्वीट से खुलासा होता है कि उनके जरिए नई कांग्रेस बनी है।’ उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी के लिए जीवन मजाक है और वह उस तरह के पोस्ट करने के अवसर ढूंढते रहते हैं जो उन्हें उनके पसंदीदा पीदी (राहुल का पालतू कुत्ता) की याद दिलाए।’

वहीं अभिनेता और भाजपा नेता परेश रावल ने राहुल को जवाब देते हुए लिखा, ‘न्यू इंडिया में कुत्ते आपसे ज्यादा होशियार हैं।’

loading...
शेयर करें