राहुल गांधी ने PM Modi को चार शब्दों में दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को उनके 71वें जन्मदिन पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक हो मोदी जी,”

आप को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1950 में गुजरात में जन्मे, पीएम मोदी कम उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) में शामिल हो गए और बाद में भाजपा में शामिल हो गए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समेत करोड़ों नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। राष्ट्रपति कोविंद ने उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि वह अपनी अथक सेवा की भावना से राष्ट्र की सेवा करते रहें।

उपराष्ट्रपति ने दी बधाई

नायडू ने कहा कि PM Modi की असाधारण दृष्टि, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा ने देश का सर्वांगीण विकास किया है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले एक साल में चुनौतियों के बीच, आत्मनिर्भरता की भावना को प्रोत्साहित करने के मोदी के प्रयासों का फल मिला है।

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट किया, “उनकी असाधारण दृष्टि, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा ने राष्ट्र के सर्वांगीण विकास को जन्म दिया है। उन्हें आगे एक लंबा, स्वस्थ और खुशहाल जीवन मिले।” उपराष्ट्रपति ने मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए एक पत्र भी लिखा। अपने पत्र में, नायडू ने प्रार्थना की कि मोदी के राष्ट्र निर्माण के प्रयास सफल हों और प्रधानमंत्री हमेशा स्वस्थ और खुश रहें।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि PM Modi ने न केवल देश को समय से पहले सोचने और मेहनत से अपने संकल्प को पूरा करने का विचार दिया, बल्कि इसे हकीकत भी बनाया। उन्होंने कहा कि मोदी में देश को एक मजबूत और निर्णायक नेता मिला है, जिन्होंने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित लोगों को सम्मानजनक जीवन दिया।

शाह ने कहा कि मोदी ने सुरक्षा, गरीबों के कल्याण, विकास और ऐतिहासिक सुधारों के समानांतर समन्वय का अनूठा उदाहरण पेश किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प और समर्पण ने देशवासियों में एक नई ऊर्जा और विश्वास पैदा किया है, जिससे देश नए कीर्तिमान स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: डीजल, पेट्रोल को GST के दायरे में लाने के प्रस्ताव पर आज चर्चा करेगी परिषद

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles