राहुल गांधी ने किया बड़ा फेरबदल, कांग्रेस के इन दो नेताओं को सौंपी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

0

नई दिल्ली| अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बदलाव करते हुए पार्टी के दो नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल, राहुल गांधी ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी को आंध्र प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया, जबकि गौरव गोगोई को पश्चिम बंगाल व अंडमान व निकोबार का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

राहुल गांधी

ओमान चांडी, पूर्व प्रभारी दिग्विजय सिंह की जगह लेंगे। यह तत्काल प्रभाव से लागू हो जाएंगे। ओमान चांडी ने नई जिम्मेदारी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरी नियुक्ति मेरे व्यापक अनुभव की वजह से की गई है और मुझे कांग्रेस को आंध्र प्रदेश में फिर से वापस लाने का भरोसा है।

कांग्रेस पार्टी द्वारा बदलाव की घोषणा को लेकर जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि कांग्रेस पार्टी आंध्र प्रदेश के एआईसीसी महासचिव प्रभारी पद छोड़ रहे दिग्विजय सिंह के कठिन परिश्रम व योगदान की सराहना करती है।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बीते साल तेलंगाना के महासचिव प्रभारी पद से हटाया गया था। दिग्विजय सिंह से गोवा व कर्नाटक का प्रभार भी ले लिया गया है, जहां उनकी जगह क्रमश: ए.चेला कुमार व के.सी.वेणुगोपाल ने ली है।  दिग्विजय सिंह के इस साल के अंत में अपने गृह राज्य के विधानसभा चुनावों की तैयारी में बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है।

कांग्रेस पार्टी के बयान में सी.पी.जोशी के योगदान की भी सराहना की गई। जोशी अब तक पश्चिम बंगाल व अंडमान निकोबार द्वीपसमूह का प्रभार संभाल रहे थे।

loading...
शेयर करें