अगले लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी ने किया सबसे बड़ा ऐलान, कई दलों ने जताया समर्थन

0

नई दिल्ली: देश में अपना राजनीतिक अस्तित्व बचाने की कवायद में जुटी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।  इस चुनावी तैयारी की नींव रखते हुए उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है।  यह ऐलान उन्होंने वाईएसआरसीपी और तेदेपा द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर में सरकार के खिलाफ किये जा प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए किया।

राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में सत्ता में आने पर पार्टी आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी।  आम आदमी पार्टी ने भी इस मांग का समर्थन किया है।  आंध्रप्रदेश के लिए विशेष दर्जा की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले तेदेपा कार्यकर्ताओं के एक समूह से उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश को हम विशेष राज्य का दर्जा देंगे।  2019 में सत्ता में आने के बाद हम यह पहला काम करेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम एकजुट होते हैं तो हम भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्वास दिला सकते हैं कि आंध्रप्रदेश के लोगों का हक उन्हें दिया जाना चाहिए। इसी बात को राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए भी कहा है।

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर वाईएसआरसीपी के नेतृत्व में दिल्ली में संसद मार्ग पर महाधरना दे रही है है। इस धरना प्रदर्शन में सांसद, विधायक, एमएलसी, जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता बड़े पैमाने पर शामिल हुए हैं। विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो इसके सभी पांच सांसद छह अप्रैल को इस्तीफा दे देंगे।

loading...
शेयर करें