लोकसभा में बजट पर मोदी सरकार को घेरने के लिए राहुल गांधी ने बनाई ये रणनीति

नई दिल्ली : कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को लोकसभा (Lok Sabha) में विपक्ष के हमले का नेतृत्व करेंगे। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एक फरवरी को पेश हुए केंद्रीय बजट (Central budget) पर बहस के लिए राहुल गांधी को चुना है। राहुल गांधी लोकसभा में बजट पर चर्चा के लिए पार्टी के पहले नेता होंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के जवाब के बाद यूनियन बजट 2021-22 (Union Budget 2021-22) की चर्चा की जानी हैं।

वहीं इससे पहले वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आम बजट को पूंजीपतियों और पीएम मोदी (PM Modi) के दोस्तों का बजट बताया था और कहा था कि किसानों को पेट्रोल डीजल के ज्यादा दाम देने होंगे, उनको कोई आर्थिक सहायता नहीं मिलेगी। आम बजट को उन्होंने नए कृषि कानून के बाद देश के अन्नदाताओं यानि किसानों पर दूसरा हमला बताया  था। इसके साथ ही राहुल ने चीन से तनाव के बीच मुश्किल हालात में देश की रक्षा करने वाले जवानों के लिए सैन्य बजट में बढ़ोत्तरी नहीं करने पर भी आम बजट की आलोचना की थी।

इसे भी पढ़े; भारतीय बाजार में लांच होने जा रहा Nokia 5.4, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर उन नीतियों का भी आरोप लगाया है जो उद्योगपतियों के एक वर्ग को लाभ पहुंचाती हैं। बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में विभिन्न दलों के सदस्यों द्वारा भागीदारी की अनुमति देने के लिए लोकसभा सोमवार और मंगलवार को देर से बैठी

Related Articles

Back to top button