राहुल गांधी अब नहीं रहे कांग्रेस के अध्यक्ष, सामने आया उनका यह खुलकर सच

राहुल गांधी अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हो गए हैं. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी को तुरंत कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव कर लेना चाहिए. राहुल गांधी का यह बयान बुधवार को सामने आया है. उन्होंने कहा कि मैंने कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव एक महीने पहले ही हो जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, “बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं. सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलाकर फैसला करना चाहिए.”

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि उनके इस्तीफे के बाद से ही कांग्रेस नेता उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राहुल  ने साफ कर दिया है कि वह अपना मन नहीं बदलेंगे.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मात्र 52 सीटें ही हासिल हुई थीं. यह सीटें 2014 के लोकसभा चुनाव से मात्र 8 ज्यादा थीं. इस बार भी कांग्रेस पार्टी को इतनी सीटें नहीं मिलीं जिससे की उसे आधिकारिक तौर पर मुख्य विपक्षी पार्टी का दर्जा हासिल हो सके.

Related Articles