प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने जगन्नाथ मंदिर में माथा टेका, पीएम से पूछा बड़ा सवाल

0

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जगन्नाथ मंदिर में माथा टेकने पहुंचे। राहुल ने यहां पूजा-अर्चना की और तिलक लगाया। राहुल गांधी ने अपने गुजरात के प्रचार की शुरुआत द्वारकाधीश मंदिर में माथा टेक कर की थी।

राहुल गांधी के मंदिर दर्शन को लेकर पहले ही बीजेपी निशाना साध चुकी है। आपको बता दें कि गुजरात अभियान के तहत राहुल गांधी अभी तक 20 ज्यादा मंदिरों में अपना मत्था टेक चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के एक कार्यक्रम में राहुल पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि जो लोग अभी तक बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते थे, अब उन्हें भोले बाबा याद आ रहे हैं।

अपने अभियान के आखरी दिन राहुल गांधी अहमदाबाद में ही होंगे और पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल मीडिया से भी बात कर सकते हैं।

इसी कड़ी में राहुल गांधी ने पीएम मोदी से अपना 14 वां सवाल पूछा है। इस बार उन्होंने गुजरात में दलितों के मुद्दे पर सवाल पूछा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने दलितों की जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल उठाए हैं।

 उन्होंने ट्विटर पर लिखा, न ज़मीन, न रोज़गार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा…गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा..ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदी जी हैं मौन..इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन..क़ानून तो बहुत बने दलितों के नाम..कौन देगा मगर इन्हें सही अंजाम?

आपको बता दें कि गुजरात चुनाव के अपने इस अभियान के तहत कांग्रेस ने हर रोज बीजेपी से एक सवाल पूछने की रणीनीति अपनाई थी। इसके तहत उन्होंने अब तक कई मुद्दे उठाये हैं।

राजकोट, कच्छ, जूनागढ़, अमरेली समेत कुल 19 ज़िलों की 89 विधानसभा सीटों के लिए 9 दिसम्बर को वोटिंग हुई थी। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत कई दिग्गज नेताओं की क़िस्मत ईवीएम में क़ैद हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए 14 तारीख को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है। दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी, इनमें अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा आदि बड़े जिले शामिल हैं।

loading...
शेयर करें