अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी ने पहली बार किया CWC बैठक का नेतृत्व, मोदी मॉडल को बताया झूठा

0

नई दिल्ली| कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने के बाद शुक्रवार पहली बार राहुल गांधी ने अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक ने उन्होंने मौजूदा राजनीतिक मुद्दों, 2जी स्पेक्ट्रम मामले को लेकर केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जमकर हमला बोला। बीजेपी के खिलाफ हमलावर रुख अख्तियार करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की संरचना झूठ के आधार पर बनी है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी मॉडल झूठ पर आधारित है। मोदी का नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स भी झूठ है। उन्होंने कहा कि 2G मामले में झूठे आरोप लगाए गए। अब सच्चाई सबके सामने आ गई है। इस दौरान उन्होंने सवाल किया कि आखिर मोदी के 15 लाख रुपये हर नागरिक को देने के वादे का क्या हुआ?  इससे पहले CWC बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

इस बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष व राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी और पार्टी के शीर्ष निर्णायक निकाय के सदस्य भाग लिया।

आपको बता दें कि हाल ही में आए गुजरात चुनाव के फैसले से पार्टी को कुछ सफलता मिली है। पार्टी ने गुजरात में प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के गृहराज्य में भाजपा को कड़ी चुनौती पेश की। कांग्रेस अपने कुछ वरिष्ठ नेता के हारने और शहरी क्षेत्रों में ज्यादा मत हासिल नहीं करने की वजह से हारी। पार्टी ने हालांकि हिमाचल प्रदेश में भी अपनी सत्ता गंवा दी।

राहुल को अगले वर्ष कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के रूप में अगली चुनौती का सामना करना है। कांग्रेस यहां सत्तारूढ़ पार्टी है। पार्टी मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सत्ता हासिल करना चाहती है। राहुल गांधी आने वाले समय में चुनावों में बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए कुछ संगठनात्मक बदलाव कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें