कांग्रेस ने बनाया ऐसा प्लान, बीजेपी को उसी के हथियार से मार गिराएंगे राहुल गांधी

0

नई दिल्ली: कांग्रेस इन दिनों इसी वर्ष होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। इसके लिए कांग्रेस ने अपनी रणनीति भी तैयार कर ली है। इसी रणनीति पर चलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 25 सितंबर से अपना चुनावी अभियान शुरू कर रहे हैं। उनका यह चुनावी अभियान द्वारका से शुरू किया जाएगा। राहुल गांधी के इस फैसले को लेकर कहा जा रहा है कि वह गुजरात की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार के दांव को भाजपा के खिलाफ ही आजमाएगी

दरअसल, राहुल गांधी अपने अमेरिका दौरे से 21-22 सितंबर को वापस लौट रहे हैं। भारत आने के बाद वह गुजरात विधानसभा चुनाव को जीतने की कोशिश में लग जायेंगे। वे पहले द्वारका में तीन दिवसीय संवाद यात्रा करेंगे और इसके बाद अन्य जिलों का दौरा करेंगे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की 3-3 दिनों की कुल 4 जनसंवाद यात्राएं होंगी और इसके तहत वह 12 दिनों में लगभग पूरे गुजरात का सफर तय करेंगे। यात्रा की तैयारियों को लेकर गुजरात कांग्रेस में काफी उत्साह है।

यह भी बताया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने द्वारका से अपना चुनावी कैम्पेन शुरू करने का फैसला धर्म के आधार पर वोटबैंक मजबूत करने के लिए किया है। इसके साथ ही कांग्रेस की नजर मुस्लिम वोटबैंक पर भी है क्योंकि कांग्रेस पर अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण का आरोप भी लगता रहा है।

दरअसल, 2002 में  हुए गुजरात दंगों के बाद से से 2012 तक के सभी चुनाव धार्मिक आधार पर ही हुए हैं और यहां इसका बीजेपी को फ़ायदा भी मिला है। अब कांग्रेस ने भी हिन्दू वोटबैंक को मजबूत करने के कदम बढ़ा दिया है। अब देखना यह है कि कांग्रेस अपने इस कोशिश में किस हद तक कामयाब होती है।

loading...
शेयर करें