राहुल गांधी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस ने प्रस्ताव किया पारित

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को एक बार फिर से जिम्मेदारी मिल सकती है। मौजूदा समय सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल रही है और इस बीच दिल्ली कांग्रेस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। 22 जनवरी को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में तीन प्रस्ताव को पारित किया गया है। कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव अब पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों के बाद जून में होगा।

दिल्ली कांग्रेस नेताओं की इस बैठक में जो तीन प्रस्ताव पारित हुए है उसमे पहला, राहुल गांधी को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त करने की मांग की गई। दूसरा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के लिए मांग की गई। केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया।

ये भी पढ़ें : आरोपी को नहीं आया तरस, मासूम बच्ची को किया आग के हवाले

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी, जिसमे पार्टी को मजबूत करने और भविष्य की नीतियों पर आवश्यक विचार विमर्श भी हुआ। कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा, राहुल सिर्फ एक ऐसे नेता है जो कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर सकते हैं। उनकी भविष्यवाणियां किसानों के मुद्दे पर जीएसटी के दायरे में आ रही हैं। उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई है। इसलिए हमने उन्हें फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया।

ये भी पढ़ें : किसान का विरोध होगा विफल, Budget 2021 पेश होने से पहले किए कड़े इंतजाम

Related Articles

Back to top button