कांग्रेस की महारैली में उमड़ा जनसैलाब, जानिए क्यों किया राहुल गांधी ने गांधी-गोडसे का जिक्र

कांग्रेस की रैली में जनसैलाब की तस्वीरें दिखी. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर प्रहार भी किया

महंगाई के मसले पर आज कांग्रेस ने जयपुर में महंगाई हटाओ महारैली की. जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल हुए. इस रैली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित किया और जमकर केंद्र सरकार पर प्रहार किए. वहीं राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा की आप दूर-दूर से हमारी बात सुनने के लिए इसके लिए मैं आपका आभारी हूं. देश की हालत आप सबको दिख रही है. पूरा का पूरा धन चार पांच पूंजीपतियों के हाथ, देश के सारे शिक्षा संस्थान एक संस्थान के हाथ. देश को जनता नहीं चला रही है. चार-पांच पूंजीपति चला रहे हैं और पीएम उनका साथ दे रहे हैं.

महात्मा गांधी हिंदू थे, गोड़से हिंदुत्ववादी था

राहुल गांधी ने कहा कि हर शब्द का अगल मतलब होता है. देश की राजनीति में आज दो शब्दों की टक्कर है. दो अलग शब्दों की. एक शब्द हिंदू दूसरा शब्द हिंदूत्ववादी . ये दो अलग शब्द है. राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे. गोड़से हिंदुत्ववादी था. महात्मा गांधी ने किताब लिखी सत्य के साथ मेरे प्रयोग और अंत में एक हिंदुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोली मार दी.राहुल गांधी ने आगे कहा कि हिंदू कभी नहीं डरता लेकिन हिंदुत्ववादी डरता है. उसे किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए. ये देश हिंदूओं का देश है, हिदुत्वावदियों का नहीं. अगर आज इस देश में महंगाई है तो वो हिंदुत्ववादी सत्ता की वजह से है. उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी कहते थे मुझे सच चाहिए सत्ता नहीं. लेकिन ये हिंदुत्ववादी कहते हैं कि हमें सत्ता चाहिए, सच से कोई मतलब नहीं है.

प्रियंका गांधी ने भी भरी हुंकार

प्रियंका गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुझे इस धरती पर खड़े होकर गर्व हो रहा है कि यहां कांग्रेस की सरकार है. मुझे पता है आज प्रदेश और देश की जनता बहुत संकट है और आप किस संकट से गुजर रहे हैं. आज ये महंगाई हटाओ रैली है. मुझे पता है आज किस लिए यहां आए हैं. क्योंकि आप महंगाई से त्रस्त है.

यह भी पढ़ें- बच्चों का रखें खास ध्यान, नहीं तो हो सकता है ऐसा हादसा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles