किसानों के समर्थन में राहुल गांधी आज दिल्ली की सड़को पर

नई दिल्ली : किसान आंदोलन (farmers’ protest) को और तेज करने के लिए शुक्रवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दिल्ली (Delhi) में किसानों के समर्थन में किसान अधिकार दिवस (Farmers Rights Day) में शामिल होंगे। तमिलनाडु (Tamil Nadu) दौरे के तुरंत बाद राहुल गांधी का किसान आंदोलन में शामिल हो जाना नए कृषि कानून (New agricultural law) के खिलाफ कांग्रेस पार्टी (Congress party) को एकजुट करने की रणनीति के तहत है। नए कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी की अगुवाई में दिल्ली प्रदेश पार्टी कार्यलय से लेकर राजभवन तक विरोध मार्च निकलेगी।

इटली (Italy) से आने के बाद कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक के बाद एक कार्यक्रम पहले से ही तय कर दी थी। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष्या (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पहले ही घोसणा कर दी थी कि पार्टी नए कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए 15 जनवरी को सभी राज्यों की राजधानी में किसान अधिकार दिवस मनाएगी।

इसे भी पढ़े: नशीला पदार्थ देकर नेपाली किशोरी से सामूहिक बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसान अब करो या मरों की राह पर आगे बढ़ गए है, अब मोदी सरकार को किसानों की बात माननी ही पड़ेगी।

बता दें कि इटली से आने के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जमीन पर काफी सक्रियता दिखा रहे है, आने के तुरंत बाद तमिलनाडु का दौरा कर तमिल संस्कृति के विरोधियों पर जमकर निशाना साधे। उन्होंने कहा कि मै यहां से उन लोगों को सन्देश दे रहा हूं जो सोचते है कि तमिल लोगों के साथ गलत करके तमिल संस्कृत को ख़त्म कर देंगे।

इसे भी पढ़े: डॉ. हर्षवर्धन बोले-अफवाहों से बचे, वैक्सीन से बांझपन के खतरे का कोई सबूत नहीं

Related Articles

Back to top button