कांग्रेस ने किया ऐलान – ये नेता होगा 2019 में प्रधानमंत्री का चेहरा, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

0

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव अगली साल होने हैं। सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में अभी से जुट गई हैं। कांग्रेस इस बार मोदी ब्रांड से लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसे लेकर कांग्रेस नेतृत्व में भी कई बदलाव किए जा रहे हैं। इसी के साथ ही कांग्रेस ने 2019 में अपने प्रधानमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने कहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकमात्र विकल्प पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी होंगे।

राहुल गांधी

मोदी पर कसा तंज

2019 में विपक्ष के चेहरे को लेकर जो दुविधा थी कांग्रेस ने उसे साफ करते हुए राहुल गांधी के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता से बदलाव की लहर आएगी। सुरजेवाला ने कहा कि देश में आज दो मॉडल्स हैं। एक मोदी मॉडल है। वो दिन में छह बार कपड़े बदलते हैं। दूसरा, राहुल मॉडल है। वो सादगी से रहते हैं और अपनी बात साफ-साफ कहते हैं।

विपक्ष एकता पर भी बोले सुरजेवाला

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी राजनीति में अपनी बेबाकी, पारदर्शिता और ईमानदारी के लिए मशहूर हुए हैं। वह कठोर निर्णय लेने से भी कभी नहीं डरते। वे मोदी के अकेले विकल्प हैं। देश की जनता उनको अगला प्रधानमंत्री देखना चाहती है। विपक्षी एकता के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बीजद, शिवसेना और अब तेदेपा धीरे-धीरे राजग से अलग हो रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस विभिन्न दलों के बीच एकता की धुरी बनती जा रही है। यह एकता 2019 में बदलाव का आधार बनेगी।

इस साल आठ राज्यों में असेंबली इलेक्शन होने वाले हैं

इस साल आठ राज्यों में असेंबली इलेक्शन होने वाले हैं। इनमें कर्नाटक भी शामिल है। यहां कांग्रेस की सरकार है।  इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा- हमें पूरी उम्मीद है कि हम कर्नाटक में फिर सरकार बनाएंगे। ये देश के सबसे डेवलप्ड स्टेट्स में से एक है। बता दें हाल ही में राजस्थान की 2 लोकसभा और 1 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी। बीजेपी को तीनों सीटों पर हार का सामने करना पड़ा था।

loading...
शेयर करें