राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के वीर भूमि में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, “एक धर्मनिरपेक्ष भारत ही एक ऐसा भारत है जो जीवित रह सकता है। श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए।” 20 अगस्त, 1944 को जन्मे राजीव गांधी भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री बने थे। इस मौके पर कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद और अधीर रंजन चौधरी ने भी वीररभूमि पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। मई 1991 में राजीव गांधी की तमिलनाडु के श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर द्वारा हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस इस दिन को ‘सद्भावना दिवस’ के रूप में मनाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढ़ें: सोनिया ने शुक्रवार को प्रमुख विपक्षी नेताओं की बुलाई बैठक, इन नेताओं को भेजा न्यौता

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles