राहुल गाँधी ने पंडित नेहरू की 131वीं जयंती पर उन्हें किया नमन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 131वीं जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 131वीं जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए शनिवार को कहा कि उन्होंने जिन मूल्यों के साथ देश की समृद्धि की नींव रखी उन्हें संरक्षित करने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना चाहिए।

राहुल ने ट्वीट किया, “भारत आज अपने पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती मना रहा है। वह दूरदर्शी थे जिन्होंने भाईचारे, समतावाद और आधुनिक दृष्टिकोण के साथ हमारे देश की नींव रखी। इन मूल्यों को संरक्षित रखने का हर हाल में प्रयास करना चाहिए।” इससे पहले वह पंडित नेहरू के समाधि स्थल शांतिवन गए और पहले प्रधानमंत्री को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

यह भी पढ़ें :

प्रधानमंत्री मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि दी है। पंडित नेहरु की आज 131 वीं जयंंती है। प्रथम प्रधानमंत्री बच्चों में चाचा नेहरु के रूप में लोकप्रिय थे और उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। मोदी ने पंडित नेहरु की जयंती पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा, “देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।”

Related Articles