ट्रैक्टर रैली में मारे गए किसान नवरीत सिंह के परिजनों से आज राहुल, प्रियंका करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली : 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान दुर्घटना में मारे गए किसान नवरीत सिंह (Navrit Singh) के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) जिले का दौरा करने वाले हैं।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी (Congress party) लगातार मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है और उसको निरस्त करने की मांग कर रही है। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन किसान यूनियनों ने ट्रैक्टर रैली आयोजित करने की मांग की थी, जिसको दे दी गई थी। लेकिन किसानों का एक समूह पुलिस बैरिकेड्स को तोड़कर आईटीओ क्षेत्र में घुस गया। इस दौरान नवरीत सिंह का ट्रैक्टर पलट जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

इसे भी पढ़े: भारतीय राजदूत ने श्रीलंका के सांसदों के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के अन्य नेता भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ रामपुर के दौरे पर जाएंगे। अभी तक स्पष्ट नहीं  हो पाया है कि स्थानीय प्रशासन से इसकी अनुमति मिली है या नहीं।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले 15 दिनों में तीन प्रेस कॉन्फ्रेंस किए और कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की है। कृषि कानूनों को लेकर लगातार सरकार के खिलाफ किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है और कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रही है। वहीँ विपक्ष द्वारा किसानों से संबंधित मुद्दों और दोनों सदनों के कई स्थगन के विरोध के बाद भी बुधवार को संसद का पुनर्गठन किया गया।

Related Articles

Back to top button