ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, पुलिस की हिरासत में कई कार्यकर्त्ता

इस दौरान मीडियाकर्मी से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, केंद्र सरकार को नए कृषि कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा। ये कानून 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं।

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने सोमवार को हर किसी को तब हैरान कर दिया जब किसानों के समर्थन में उन्होंने ट्रैक्टर मार्च निकाला। राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे और नए कृषि कानूनों का ज़ोरदार विरोध किया। ट्रैक्टर के आगे एक काला बैनर लगा था, जिस पर लिखा था कि किसान विरोधी, तीनों काले कृषि कानून वापस लो। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ ट्रैक्टर पर हाथ में पोस्टर लिए कांग्रेस के नेता भी बैठे हुए थे साथ ही कई नेता ट्रैक्टर मार्च के साथ पीछे भी चल रहे थे।

इस दौरान मीडियाकर्मी से बात करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, केंद्र सरकार को नए कृषि कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा। ये कानून 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं। ये किसानों के फायदे के लिए नहीं हैं, ये काले कानून हैं। मैं किसानों के संदेश को पार्लियामेंट तक लेकर आया हूं।

कांग्रेस सांसद ने कहा, ‘सरकार के अनुसार, किसान बहुत खुश हैं और जो (विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान) बाहर बैठे हैं वे आतंकवादी हैं। लेकिन हकीकत में किसानों के अधिकार छीने जा रहे हैं।’

दिल्ली पुलिस ने नेताओं को किया गिरफ्तार

वहीं, ट्रैक्टर मार्च निकालने को लेकर दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। आरोप है कि कांग्रेस नेताओं ने सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन कर ट्रैक्टर मार्च ;निकाला गया है।

यह भी पढ़ें: सावन सोमवार में भगवान शिव कैसे होते है प्रसन्न,व्रत की पूजा विधि, कथा, और आरती जानिए यहां

Related Articles