IPL
IPL

Rahul Gandhi ने कहा, ‘मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बहुत निराश हूं’

तमिलनाडु: विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने तिरुनेलवेली के अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर में पूजा की। इस दौरान राहुल ने महिलाओं के सम्मान और शिक्षा को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा।

तमिलनाडु के CM से राहुल निराश

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री से बहुत निराश हूं क्योंकि नरेंद्र मोदी के खिलाफ खड़े होने और सवाल पूछने की बजाय उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पण का एक ही कारण है कि सीएम भ्रष्ट हैं और नरेंद्र मोदी के पास ED, CBI और दूसरे संस्थान हैं’

राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि हम एक ऐसे शत्रु से लड़ रहे हैं जो अपने विरोधियों को कुचल रहा है। लेकिन हम ये पहले भी कर चुके हैं। अंग्रेज नरेंद्र मोदी से बहुत ज़्यादा शक्तिशाली थे। इस देश के लोगों ने जैसे अंग्रेजों को वापस भेज दिया वैसे ही हम नरेंद्र मोदी को नागपुर वापस भेज देंगे।

अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर में पूजा करते हुए राहुल गांधी
अरुलमिगु नेल्लईप्पर मंदिर में पूजा करते हुए राहुल गांधी

 

शिक्षा को लेकर राहुल ने साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिक्षा और महिलाओं के सम्मान को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि समाज महिलाओं को सम्मान और उनका सशक्तिकरण किए बिना सफल नहीं हो सकता। शिक्षा सिर्फ अमीरों के लिए नहीं सभी के लिए होनी चाहिए। हम सत्ता में आएंगे तो गरीबों को छात्रवृत्ति देंगे और महिलाओं की शिक्षा तक पहुंच बढ़ाएंगे।

राहुल ने आगे बोलते हुए कहा कि आज हर चीज को वित्तीय संपत्ति की तरह देखा जा रहा है। व्यवसाय, शिक्षा और स्वास्थ्य पर हावी नहीं होना चाहिए। कोरोना के समय भारत सरकार 5-6 व्यवसायियों को डेढ़ लाख करोड़ रुपये देकर खुश है वे इसे गरीबों की शिक्षा के लिए क्यों नहीं खर्च कर सकते।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi बोले- ‘मैं भ्रष्ट नहीं, 30 सेकंड में सो जाता हूं’

Related Articles

Back to top button