IPL
IPL

Rahul Gandhi ने कहा, ‘सीमा से बाहर युद्ध की तैयारी जरूरी’

नई दिल्ली: चीन और पाकिस्तान की सीमा पर तनातनी के बीच कांग्रेस ( Congress ) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा है कि सुरक्षा बलों को जिन मोर्चों पर लड़ने के लिए तैयार किया गया था उस सोच में बदलाव लाना होगा। राहुल ने आगे कहा कि विरासत में मिली व्यवस्था को बदलकर उसे सीमा के बाहर युद्ध के लिए तैयार करना होगा।

सीमा से बाहर युद्ध की तैयारी जरूरी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने सलाह देते हुए कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों को 2.5 फ्रंट का युद्ध लड़ने के इरादे से डिजाइन किया गया है और यह पुराना पड़ चुका है। हमें अब सीमा के बाहर युद्ध की तैयारी करनी चाहिए। यहां परंपरा और विरासत की बात नहीं है बल्कि यह बात हमारे सोचने के तरीके को बदलने और एक राष्ट्र के रूप में कार्य करने के संदर्भ में है।

राहुल गांधी का साफ कहना है कि 2.5 फ्रंट का आशय है कि हमारे सुरक्षा बलों को चीन और पाकिस्तान सीमा पर युद्ध के साथ ही आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर लड़ने के लिए तैयार किया गया है। राहुल का मानना है कि अब स्थितियां बदली हैं और नए ढंग के युद्ध के मोर्चे पर लड़ने के लिए उन्हें तैयार करने की जरूरत है।

सुरजेवाला ने कसा तंज

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बजट में सैनिकों के भत्ते में कटौती करने को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मिथ्याजीवी जी, सेनाओं को तो पैसा डकारने से बाज आ जाते। वोट बटोरने के लिए देश की सेना, पर कभी भत्ते काटते हैं और अब रक्षा बजट। शर्म करो।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने किया Bundelkhand Expressway का निरीक्षण, ललितपुर में ‘बंदई बांध’ का शुभारंभ

Related Articles

Back to top button