राहुल गांधी को जल्द से जल्द पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए: सिद्धारमैया

नई दिल्ली: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोमवार को कहा कि सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के मद्देनजर राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और जल्द से जल्द पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।

सिद्धारमैया ने यहां एक समारोह से इतर संवाददाताओं से कहा, “मैंने राहुल जी को सुझाव दिया है कि उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनना चाहिए।” उन्होंने कहा, “ऐसा नहीं है कि सोनिया जी अध्यक्ष के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में असमर्थ हैं। सोनिया जी का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इसलिए मैंने राहुल जी को जल्द से जल्द पदभार संभालने का सुझाव दिया।”

‘जारी रहेगी बिजली की सप्लाई’

कर्नाटक में कोयले की कमी के सवाल पर कांग्रेस के दिग्गज ने कहा कि केंद्र पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि कोई कमी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जब राज्य में अक्षय ऊर्जा प्रचुर मात्रा में उपलब्ध है तो कर्नाटक को इतने कोयले की आवश्यकता नहीं है। सिद्धारमैया ने कहा कि केंद्र पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि देश में कोयले की कोई कमी नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “कर्नाटक में भी, मेरी जानकारी के अनुसार, कोयले की कोई कमी नहीं है। अगर सरकार कहती है कि कमी है, तो यह एक कृत्रिम कमी है, मेरे अनुसार, क्योंकि बिजली के उत्पादन के लिए इतने कोयले की आवश्यकता नहीं है।” उन्होंने कहा, “जलविद्युत, पवन और सौर ऊर्जा उपलब्ध है। इसलिए, इतनी कोयला आधारित बिजली की आवश्यकता नहीं है।”

यह भी पढ़ें: Aryan Khan drug case: आज भी नहीं मिली जमानत, बुधवार को अगली सुनवाई

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles