राहुल गांधी तो प्रेम की बातें करते हैं लेकिन उनके प्रवक्ता हिंसा कर रहे हैं

नई दिल्ली: सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी तो प्रेम की बात करते हैं जबकि उनके प्रवक्ता हिंसा का सहारा ले रहे हैं।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़

दरअसल नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे) ने कांग्रेस के एक प्रवक्ता के व्यवहार के खिलाफ एक ज्ञापन राठौड़ को सौंपा है। इस ज्ञापन के बाद राठौड़ ने कहा कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स मुझे एक ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन में कांग्रेस के एक आधिकारिक प्रवक्ता के व्यवहार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया है। जिसमें मेरा मानना है कि कल एक सीधे प्रसारण के दौरान राष्ट्रीय चैनल पर एक एंकर के साथ दुर्व्यवहार किया और अपमानित किया।

उन्होंने कहा कि मुझे पता चला है कि एक पत्रकार के साथ कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बदसलूकी की थी। उनका कहना है कि इस तरह की घटनाएं हमारे लोकतंत्र को कमजोर करती हैं। उन्होंने कहा कि अगर यह एक राष्ट्रीय नेटवर्क पर लाइव प्रसारण के दौरान हुआ है तो क्षेत्रीय इलाकों और छोटे शहरों में पत्रकारों की क्या सुरक्षा रह जाएगी।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसे बेहद गंभीरता से लेना चाहिए जो लगातार प्यार और अहिंसा की बात कर रहे हैं लेकिन उनकी पार्टी के प्रवक्ता हिंसा का रास्ता अख्तियार कर रहे हैं। उन्हें इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। लोकतंत्र को इतने निम्न स्तर पर नहीं ले जाना चाहिए।

एनयूजे के महासचिव मनोज वर्मा का कहना है कि कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी ने एक टीवी पत्रकार के लिए न सिर्फ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है बल्कि धमकी भी दी है।

 

Related Articles