IPL
IPL

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना, बोले- ‘तमिलनाडु एक Television है’

तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया रोड शो, सरकार पर साधा निशाना, बोले ‘दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है’

तमिलनाडु: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। तूतूकुड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चुनाव में जीत के लिए रोड शो किया। समर्थकों का अभिवादन करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि संस्थाओं के बीच संतुलन बिगड़ता है तो राष्ट्र अशांत होता है। पिछले 6 सालों से सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। दुख है कि भारत में लोकतंत्र मर गया है क्योकि एक संस्था RSS हमारे देश के संस्थागत संतुलन को बिगाड़ और बर्बाद कर रही है। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतगणना 2 मई को होगी।

स्ट्रेटेजिक (Strategic) इलाकों पर कब्जा

तमिलनाडु के तूतूकुड़ी (Thoothukudi) में राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन ने भारत के कुछ स्ट्रेटेजिक इलाकों पर कब्जा किया है। पहले उन्होंने डोकलाम में आइडिया को टेस्ट किया, उन्होंने देखा कि भारत ने प्रतिक्रिया नहीं की। फिर उन्होंने अपने उस आइडिया को लद्दाख, अरुणाचल प्रदेश में दोहराया। इस सरकार में देपसांग में हमारी जमीन वापस नहीं आएगी।

धर्मनिरपेक्षता हमारी संस्कृति और इतिहास की बुनियाद है। इस देश में धर्मनिरपेक्षता पर हमला हो रहा है। RSS और बीजेपी इसका नेतृत्व कर रहे हैं। यह सिर्फ संविधान पर हमला नहीं है बल्कि इतिहास और संस्कृति पर भी हमला है। इसे रोकना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा, “सरकार देश और तमिलनाडु के लोगों का अपमान कर रही है। वे तमिल भाषा, इतिहास और संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। भारत बहुत से विचारों, भाषाओं और परंपराओं का संघ है सभी का सम्मान होना चाहिए।”

यह भी पढ़े: IPL 2021: इन शहरों में होगा आयोजन, मुंबई लिस्ट से बाहर

‘तमिलनाडु एक टेलीविजन है’

राहुल गांधी PM मोदी पर हमला बोलत हुए कहा कि तमिलनाडु (Tamil Nadu) की वर्तमान सरकार को दिल्ली की सरकार नियंत्रित कर रही है। नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि तमिलनाडु एक टेलीविजन है और वे एक कमरे में बैठकर रिमोट कंट्रोल से तमिलनाडु को नियंत्रित कर सकते हैं। हम उनके रिमोट कंट्रोल की बैट्री को फेंकने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: अजमेर शरीफ पहुंची Sara Ali Khan साथ में दिखीं माँ Amrita Singh

Related Articles

Back to top button