राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

0

नई दिल्ली। राहुल गांधी आज पार्टी के अगले अध्यक्ष के रुप में अपना कार्यभार संभाल लिया है। इस मौके पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। इससे पहले उन्‍हें चुनाव प्राधिकरण की ओर से अध्‍यक्ष पद का सर्टिफिकेट सौंपा गया। राहुल गांधी के साथ मंच पर सोनिया गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद हैं। कांग्रेस मुख्यालय में कार्यक्रम की शुरुआत वंदे मातरम् से हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एक विशेष कार्यक्रम में राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौपेंगी। आपको बता दें कि 147 साल के राहुल 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी के 49वें अध्यक्ष बने हैं। राहुल गांधी के ताजपोशी को लेकर कड़ी तैयारियां की गईं थीं। राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी को लेकर कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जश्न का माहौल है। उनके समर्थन में नारे लगाए जा रहे है, पटाखे छोड़े जा रहे हैं, नाच-गाना हो रहा है। खुशी जाहिर करने के लिए मिठाइयां बांटी जा रही हैं।

कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड के बाहर रंगबिरेगे परिधानों में सजे कलाकारों का एक समूह ड्रम बजा रहा है और पंजाबी भांगड़ा धुन पर नाच हो रहा है। हैदराबाद और राजस्थान के कलाकारों के समूह लोकनृत्य पेश कर रहे हैं।

पद ग्रहण समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्रियों आदि गणमान्य लोगों के उपस्थित रहने की उम्मीद है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस देश के लिए एक नया संकल्प ले रही है। उन्होंने कहा “आज हम भारत में एक नए आंदोलन का संकल्प ले रहे हैं।” राहुल गांधी 2013 से कांग्रेस उपाध्यक्ष पद पर रहे हैं।

 

 

loading...
शेयर करें