राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज, पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ें तो होगी Big News

पेट्रोल-डीजल के ऐसे बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में 100 रुपए प्रति लीटर होने के बाद भी रुकने की नाम नही ले रहा है। पेट्रोल-डीजल के ऐसे बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार की हालत ऐसी है कि अगर कीमतें नहीं बढ़ाई जाती है तो यह बड़ी खबर बन जाती है। केरल के वायनाड से कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, ‘मोदी सरकार का विकास ऐसा है कि अगर किसी दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बढ़ती हैं तो यह एक बड़ी खबर बन जाती है।

बता दें उनका यह बयान देश भर में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर आया है। शुक्रवार को देश भर में ईंधन की कीमतों में आज एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है, जिससे आम आदमी की परेशानी और बढ़ गई है, क्योंकि वह पहले से ही घटती आय के बीच बढ़ती खाद्य कीमतों से जूझ रहा है। पेट्रोल की कीमतें पूरे देश में सदी के निशान को हिट करने के बहुत करीब पहुंच गई हैं। पहले ही महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ शहरों और कस्बों में ईंधन की दर ने 100 रुपए प्रति लीटर के निशान को पार कर लिया है।

चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसीएस) ने शुक्रवार को चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 23-30 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ा दी। इस हिसाब से दिल्ली में पेट्रोल 27 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 96.93 रुपए प्रति लीटर और डीजल 28 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 87.69 रुपए प्रति लीटर हो गया। मुंबई में जहां 29 मई को पहली बार पेट्रोल की कीमत 100 रुपए को पार कर गई, वहीं शुक्रवार को ईंधन की कीमत 103.08 रुपए प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई। शहर में डीजल की कीमत भी 30 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 95.14 रुपए प्रति लीटर हो गई, जो महानगरों में सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें: मुंबई में ब्लैक फंगस का कहर, निकालनी पड़ी तीन बच्चों की आंख

Related Articles