कांग्रेस ने ढूंढ निकाला मोदी का तोड़, डोनाल्ड ट्रंप को जिताने वाला अब राहुल गांधी के साथ

0

नई दिल्ली: वैसे तो लोकसभा चुनाव-2019 में अभी काफी समय बाकी है लेकिन केंद्र की सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस अभी से ही इस चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं। कांग्रेस ने तो लोकसभा चुनाव की रणनीति बनानी भी शुरू का दी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस चुनाव में ट्रंप कार्ड खेलने का मूड बना रहे हैं।

दरअसल, राहुल गांधी ने उस अमेरिकी एजेंसी की मदद लेने की तैयारी कर रहे हैं जिसने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अगली स्लाइड में पढ़ें: इस अमेरिकी एजेंसी ने यूपीए के लिए बनाना शुरू कर दिया है रणनीति  

मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस इन दिनों अमेरिकी कंपनी कैंब्रिज ऐनालिटिका नाम की उस एजेंसी से संपर्क बनाए हुए हैं जो चुनाव में डेटा का विश्लेषण कर चुनावी रणनीति तैयार करती है।

एक न्यूज पेपर की रिपोर्ट के मुताबिक, कैंब्रिज ऐनालिटिका के सीईओ अलेग्जेंडर निक्स ने अगले लोकसभा चुनाव में यूपीए के लिए चुनावी रणनीति बनाने की शुरुआत भी कर दी है। इस रणनीति के तहत उन्होंने विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात भी की। इसके अलावा कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से वोटरों को साधने की बात कही है।

आगे पढ़ें: अमेरिका चुनाव में एजेंसी ने ऐसे दिखाया था अपना करिश्मा

loading...
1
2
शेयर करें